ICC BCCI Match Fixing Case on Ravindra Dandiwal Punjab Mohali Cricket Match News Updates | आरोपी रविंद्र डंडीवाल एक टीम को ऑस्ट्रेलिया लेकर गया था, कई प्लेयर्स तो वहां से लौटे ही नहीं

0
20

एक महीने पहले

  • कॉपी लिंक

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) टीम ने कहा कि मोहाली पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। -फाइल फोटो

  • बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट हेड अजीत सिंह ने कहा- इमिग्रेशन स्कैंडल में भी शामिल रहा
  • डंडीवाल ने 29 जून को टी-20 लीग का मैच कराया था, अफगानिस्तान और नेपाल लीग से भी जुड़ा था

पंजाब पुलिस ने सोमवार को मैच फिक्सिंग में आरोपी रविंद्र डंडीवाल को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। बीसीसीआई की राडार पर चल रहे डंडीवाल ने हाल ही में 29 जून को युवा टी-20 लीग का मैच आयोजित किया था। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) टीम मोहाली पहुंच रही है और पुलिस से जानकारी साझा करेगी। बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट के हेड अजीत सिंह ने कहा- हम भी अपनी टीम वहां पर भेज रहे हैं। हम जो भी जानकारी एकत्रित करेंगे, उसे पुलिस के साथ साझा करेंगे। मोहाली में खेले गए मैच में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के प्लेयर्स मास्क लगाकर खेल रहे थे।

उन्होंने कहा कि डंडीवाल कई सालों से ऐसी लीग से संबंध रखता आया है। 3-Four साल पहले वो एक टीम को ऑस्ट्रेलिया लेकर गया था और उस टीम के कई सदस्य वहां से लौटे ही नहीं। यह एक इमिग्रेशन स्कैंडल था और जिसने टूर्नामेंट कराया था, उसने अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के साथ बोर्ड को इस बारे में पत्र लिखा। हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे, इसलिए पंजाब पुलिस को जानकारी देते हुए केस दर्ज करा दिया था। इसके बाद लगातार हमारी उस पर नजर थी।

नेपाल, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से जुड़े तार
डंडीवाल आम तौर पर भारत से बाहर होने वाली लीग से जुड़ता था। करीब दो साल पहले वो अफगानिस्तान प्रीमियर लीग से जुड़ा था। इसके अलावा वो नेपाल में एक लीग में भी शामिल था। इसके अलावा बैंकॉक में भी एक लीग कराना चाहता था। कई और देशों में भी वो काम कर चुका है। भारत में भी वो लीग आयोजित करना चाहता था, लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो सका।

0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here