Two employees found Corona positive in Raj Bhavan of Chhattisgarh Sweet shop will open in Raipur and Dantewada on Rakshabandhan day | राजभवन के दो कर्मचारी समेत राज्य में 181 नए संक्रमित मिले, 3 लोगों की मौत; रक्षाबंधन की वजह से रायपुर में मिठाई-राखी दुकानों को छूट

0
5


  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Two Employees Found Corona Positive In Raj Bhavan Of Chhattisgarh Sweet Shop Will Open In Raipur And Dantewada On Rakshabandhan Day

रायपुर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तस्वीर रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके की है। पार्षद जीतेंद्र अग्रवाल ने लोगों के लिए कोविड जांच कैंप लगवाया। पूरे इलाके के सैनिटाइजेशन का काम भी किय गया।

  • दंतेवाड़ा में भी खुल सकेंगी मिठाई और राखी की दुकानें, सिर्फ एक दिन सुबह के वक्त ही बेच सकेंगे सामग्री
  • प्रदेश में रविवार को 381 लोगों को ठीक होने के बाद घर भेज गया, एक्टिव केस की संख्या 2559

राज्य के गर्वनर हाउस में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक पुलिसकर्मी और एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट रविवार की शाम पॉजिटिव आई है। राजभवन की सुरक्षा और सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त किया जा रहा है। प्रदेश में 381 लोगों को डिस्चार्ज किया गया, 181 लोग संक्रमित, अब कुल संक्रमितों की संख्या 9608 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी में तीन संक्रमितों की मौत का जिक्र है। एक ट्रांसजेंडर की मौत रविवार और दो लोगों की मौत शनिवार को हुई। अब तक 58 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक रायपुर से 67, दुर्ग से 19, रायगढ़ से 18, राजनांदगांव से 11, बलौदा बाजार से 10, कोंडागांव, बीजापुर से 9-9, महासमुंद व जांजगीर चांपा से 8-8, बिलासपुर से 6, सरगुजा, कोरिया व कांकेर से 3-3 कोरबा से 2, बालोद, मुंगेली, सूरजपुर, बस्तर और दंतेवाड़ा से 1-1 संक्रमित मिले हैं। रविवार को गुरुनानक चौक निवासी 30 साल के ट्रांसजेंडर की मौत हो गई। कोरोना के साथ इसे एचआईवी भी था। इससे पहले शनिवार को 66 साल के व्यक्ति जो कि अस्थमा के मरीज थे और 62 साल की महिला जो हाई बीपी से पीड़ित थीं इनकी मौत हो गई।

राखी-मिठाई की दुकानें खुलेंगी सोमवार की सुबह 6 से 10
रायपुर में 3 अगस्त सोमवार को सुबह 6 से 10 बजे तक राखी और मिठाइयों की दुकानें खुल सकेंगी। लेकिन, किराना और राशन की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा आम दिनों की तरह ही फल-सब्जी, दूध, ब्रेड, मछली, मटन, अंडा, ब्रेड की बिक्री भी होती रहेगी। बकरीद के दिन भी प्रशासन की ओर से इसी तरह की छूट दी गई थी। मिठाइयों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर भी किए जा सकेंगे। रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, कोरबा और दंतेवाड़ा जैसे जिलों में जिला कलेक्टर ने यह आदेश जारी कर दिया है। दंतेवाड़ा में सुबह 6 बजे 12 बजे तक मिठाई और राखी की बिक्री होगी।

0



Source hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here