Naxalites arrested from Bijapur and Dantewada Naxalites celebrate martyr week in Bastar | दंतेवाड़ा में दो नाबालिग साथियों के साथ नक्सली पकड़ा गया, बीजापुर में भी हुई एक की गिरफ्तारी

0
4


बीजापुुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

तस्वीर बीजापुर और दंतेवाड़ा में गिरफ्तार नक्सलियों की है। यह पुलिस पर हमला करने के अलावा रोड काटने, बड़े नक्सली के लिए खाने का इंतेजाम करते थे।

  • बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में नक्सली मना रहे हैं शहीद सप्ताह
  • पुलिस पर कर रहे हैं हमले, गांवों में तबाही मचाने की कर रहे प्लानिंग

दंतेवाड़ा और बीजपुर जिले से रविवार को पुलिस ने नक्सलियों को पकड़ा है। दंतेवाड़ा में पुलिस पर नक्सलियों ने पहले फायरिंग की। बाद में जंगल की ओर भाग गए। मौके से 2 नाबालिग लड़के और एक लड़की के साथ एक नक्सली पकड़ा गया। बीजापुर जिले की पुलिस टीम सर्चिंग पर थी तभी उन्हें उस नक्सली के बारे में इनपुट मिली जिसने कुछ दिन पहले एक पुलिस जवान की हत्या की थी इसे भी पकड़ लिया गया।

दंतेवाड़ा में मुठभेड़
28 जुलाई से नक्सली शहीद सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान वो मारे गए साथियों की याद में हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की ताक में रहते हैं। दंतेवाड़ा पुलिस को पता चला कि थाना कटेकल्याण के एटम, तेलम, गांव के जंगलों और पहाड़ी इलाके में मंगतू, महंगू्, संजू, नाम के नक्सली हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। टीम इनके पास पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी गोलियों से जवाब दिया। फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। मौके से पुलिस ने हिड़मा मंडावी और इसके दो नाबालिग साथियों को पकड़ा

बीजापुर में हुई थी जवान की हत्या
जिले में थाना भैरमगढ़ इलाके में टिण्डोड़ी गांव से रामलाल पोयामी नक्सली को पकड़ा गया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह वही नक्सली है जो पुलिस जवान सहायक आरक्षक की हत्या में शामिल था। घटना 15 फरवरी साल 2016 को हुई थी। थाना भैरमगढ़ में पदस्थ सहायक आरक्षक रामलाल वट्टी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने अपने गृहग्राम टिण्डोड़ी गया हुआ था। पुलिस में नक्सलियों के खिलाफ काम करने की वजह से माओवादी इससे नाराज थे। मौका पाकर जवान की हत्या कर दी गई। four साल से पुलिस को इस नक्सली की तलाश थी।

0



Source hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here