सिंगापुर में कोरोना वायरस के 75 नए मामलों में सात भारतीय नागरिक शामिल | Seven Indian nationals involved in 75 new cases of corona virus in Singapore | rest-of-world – News in Hindi

0
76

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 75 नए मामलों में सात भारतीय नागरिक शामिल

भारतीय व्यक्ति के संक्रमण का सातवां मामला 46 वर्षीय महिला का है जो मुस्तफा सेंटर में काम करती है. फाइल फोटो

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामलों में 69 लोग देश में ही किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

सिंगापुर. सिंगापुर (Singapore) में सामने आए कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के 75 नए मामलों में सात भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. देश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,189 हो गई है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामलों में 69 लोग देश में ही किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. 6 संक्रमित लोग यूरोप, उत्तर और दक्षिण अमेरिका और आसियान की यात्रा करके हाल में लौटे थे.

इन नए मामलों में सात भारतीय हैं जिनमें से 6 की आयु 18 वर्ष से लेकर 52 वर्ष के बीच है. भारतीय व्यक्ति के संक्रमण का सातवां मामला 46 वर्षीय महिला का है जो मुस्तफा सेंटर में काम करती है. सामने आए नए मामलों में से चार मामले इसी सेंटर से जुड़े हैं. इस सेंटर से जुड़े कुल 19 लोग संक्रमित हैं.

मंत्रालय ने बताया कि देश में 26 की हालत गंभीर है. बाकी लोगों की हालत स्थिर है या उसमें सुधार हो रहा है. अभी तक 297 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें उपचार के बाद अस्पतालों या सामुदायिक अलग केंद्रों से छुट्टी दे दी गई है. सिंगापुर में शनिवार को कोरोना वायरस के कारण छठे व्यक्ति की मौत हुई थी. प्राधिकारियों ने बताया कि आसियान देशों, फ्रांस, भारत और स्विट्जरलैंड से लौटने वाले सिंगापुर निवासियों को 14 दिन के लिए अलग रहना होगा.

ये भी पढ़ें – माइकल जैक्सन ने पहले ही कर दी ‘कोरोना’ की भविष्यवाणी, इसलिए पहनते थे मास्क!                 अफगानिस्तान के सामने भुखमरी या संक्रमण में से किसी एक को चुनने की मजबूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 5, 2020, 9:32 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply