लॉकडाउन में इस देश में दिखा अनोखा नजारा, सड़क पर सैर पर निकला शेरों का झुंड, फोटो वायरल- Lions nap on road during South African lockdown | rest-of-world – News in Hindi

0
53

लॉकडाउन में इस देश में दिखा अनोखा नजारा, सड़क पर सैर पर निकला शेरों का झुंड, फोटो वायरल

ये अद्भुत नजारे अपने कैमरे में कैद किया है नैशननल पार्क के रैंजर रिचर्ड सॉवरी ने. (फोटो-
Kruger National Park)

ये अद्भुत नजारा अपने कैमरे में कैद किया है क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) के रेंजर रिचर्ड सॉवरी ने. लॉकडाउन के चलते 25 मार्च से ये पार्क बंद है

केपटाउन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए दुनिया भर के कई देशों में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में लोग घरों के बाहर नहीं निकल रहे हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. लिहाजा जंगली जानवर भी इसका फायदा उठाने लगे हैं और उन्हें भी आजादी से जीने का मौका मिल गया है. दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) के पास ऐसा ही नजारा देखने को मिला. सड़कों पर शेरों का झुंड झपकियां लेने पहुंच गया.

सड़क पर सैर करते शेर
ये अद्भुत नजारा अपने कैमरे में कैद किया है नेशनल पार्क के रेंजर रिचर्ड सॉवरी ने. आमतौर पर पार्क की सड़कों पर टूरिस्ट की भीड़ होती है. लेकिन लॉकडाउन के चलते 25 मार्च से ये पार्क बंद है. यहां ये शेर आमतौर पर रोड पर रात को देखे जाते हैं. लेकिन सड़कें खाली देख कर ये झुंड दिन में ही रोड पर पहुंच गया और घंटों तक बड़े आराम से झपकियां लेता रहा.

सड़कों पर झपकी लेते शेर.

अद्भुत नजारा
पार्क के रेंजर रिचर्ड सॉवरी लॉकडाउन के बावजूद जानवरों की देखभाल कर रहे हैं. सॉवरी इन नजारों को देख कर हैरान रह गए. वह रोड पर आगे नहीं बढ़े और पांच गज की दूरी से शेर को निहारते रहे. उनके मुताबिक ठंड के दिनों में शेर सड़क पर रात को इसलिए दिखते हैं, क्योंकि ये देर तक गर्म रहती हैं.

कोरोना का कहर
बता दें कि साउथ अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस से 34 लोगों की मौत हुई है. जबकि यहां ढाई हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. किसी भी अफ्रीकी देश में ये सबसे ज्यादा संख्या है.

ये भी पढ़ें:-

दुनिया में कोरोना Live: चीन ने वुहान में हुई मौतों की संख्या 50% बढ़ा दी है

लॉकडाउन की वजह से बैंकिंग ऑपरेशन और इंटरनेट बैंकिंग में कोई रुकावट नहीं – RBI

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 17, 2020, 11:03 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply