रूस में वीडियो गेम में हारने से गुस्साए 13 साल के किशोर ने छोटे भाई चाकू से मार डाला |a 13 year old boy stabbed to death younger brother in Russia | rest-of-world – News in Hindi

0
146

रूस में वीडियो गेम में हारने से गुस्साए 13 साल के किशोर ने छोटे भाई चाकू से मार डाला

कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन जारी है जिस वजह से कई देशों में घरों के भीतर अपराध की घटनाएं घटी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के सामने अलेक्ज़ेंडर (Alexander) ने ये कबूल किया कि मोबाइल में वीडियो गेम हारने के बाद उसे जमकर गुस्सा आया और उसने घर में जमकर तोड़फोड़ मचाई और फर्नीचर तहस नहस कर दिया.

कोरोना महामारी (Coronavirus) से दुनिया जूझ रही है. रूस (Russia) में कोरोनावायरस की वजह से हालात बेहद खराब हो चुके हैं. लोगों को घर के भीतर रहने को कहा गया है. घर के भीतर रहने की वजह से दुनिया के कई देशों से डॉमेस्टिक वॉयलेंस की खबरें सामने आ रही हैं. लेकिन रूस में घर के भीतर से हत्या के इस मामले से सनसनी फैल गई जहां 13 साल के किशोर ने अपने ही छोटे भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी.

डेली स्टार में छपी खबर के मुताबिक रूस के उत्तरी क्रॉसनोयार्श्क क्राई क्षेत्र के डुडिनका में दिल दहला देने वाली ये घटना घटी. वीडियो गेम में हारने की वजह से एक भाई ने छोटे भाई की जान लेने में एक बार भी नहीं सोचा. पुलिस के सामने अलेक्ज़ेंडर ने ये कबूल किया कि मोबाइल में वीडियो गेम हारने के बाद उसे जमकर गुस्सा आया. उसने घर में जमकर तोड़फोड़ मचाई और फर्नीचर तहस नहस कर दिया. इसके बाद अपना मोबाईल ज़मीन पर पटक कर तोड़ दिया.  भाई के गुस्से को देखकर छोटा भाई छिप गया. लेकिन अलेक्ज़ेंडर को फिर ये डर लगा कि उसका छोटा भाई मां से उसकी सारी शिकायत कर देगा. जिसकी वजह से उसने अपने भाई को ढूंढा और चाकू से 15 बार वार करके मार डाला

दरअसल, इन दोनों बच्चों को घर में सुलाने के बाद मां ओल्गा अपनी 6 महीने की बेटी को लेकर उसके नाना के घर गई थी. इस दौरान अलेक्ज़ेंडर की जब नींद खुली तो वो मोबाइल पर एक वीडियो गेम खेलने लगा. लेकिन जब वो गेम में हार गया तो गुस्से में उसने घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी. जिसकी आवाज़ सुनकर छोटा भाई भी जाग गया और वो डर के मारे किचन के दरवाज़े के पीछे छिप गया. लेकिन अलेक्ज़ेंडर को लगा कि छोटा भाई मां को आने पर सारी बातें बता देगा इस वजह से उसने छोटे भाई को चाकुओं से मार डाला.

जब अलेक्ज़ेंडर की मां ओल्गा वापस घर लौटी तो उसे बेटे का शव मिला. बेटे के शव को देखकर मां ने तुरंत पुलिस को बुलाया क्योंकि वो सोच भी नहीं सकती थी कि उसका बड़ा बेटा छोटे भाई को मार डालेगा. बाद में पुलिस की पूछताछ में अलेक्ज़ेंडर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.कोरोनावायरस की महामारी के दौरान दुनिया से अपराध की अजीब खबरें सामने आ रही हैं. इससे पहले रूस में एक मकान के नीचे 6 लोग आपस में ज़ोर-ज़ोर से बातें कर रहे थे जिसका विरोध जताते हुए मकान मालिक ने छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 29, 2020, 5:28 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply