रूस में घर के नीचे तेज़ आवाज़ में बात करने वालों पर भड़का शख्स, कल डाली 5 की हत्या ||russian man shoot 5 peole for talking loudly outside his home | rest-of-world – News in Hindi

0
70

रूस में घर के बाहर तेज़ आवाज़ में बात करने वालों पर भड़का शख्स, 5 लोगों की गोली मारकर की हत्या

मॉस्को से 200 किमी दूर छोटे से टाउन येल्तमा में एक शख्स ने 5 लोगों की हत्या कर दी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रूस (Russia) में एक शख्स ने 5 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. हमलावर पर आरोप है कि उसने सिर्फ इस वजह से पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि वो लोग उसके घर के सामने तेज़ आवाज़ में बातें कर रहे थे. ये वारदात रूस के रियाज़ेन इलाके के छोटे से टाउन येल्तमा में घटी है.

रूस की राजधानी मॉस्को से 200 किमी दूर येल्तमा में इस गोलीकांड से सनसनी फैल गई. वारदात के बाद शुरुआती जांच में ये सामने आया कि शनिवार की रात 10 बजे 5 लोग एक घर के नीचे आपस में बातें कर रहे थे. उनकी बातों का शोर सुनकर आरोपी हमलावर अपने घर की बालकोनी में आया और उन्हें समझाने लगा. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया. जिसके बाद आरोपी घर के भीतर से अपनी राइफल निकाल लाया और उसने पांचों लोगों को गोली मार दी. फायरिंग से मौके पर ही सभी की मौत हो गई. मारे गए पांच लोगों में Four पुरुष और 1 महिला शामिल हैं.

पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी उम्र 32 साल बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी का नाम ज़ाहिर नहीं किया है. उसके घर की तलाशी लेने के बाद राइफल को जब्त कर लिया गया है. रियाज़ेन इलाके के डिप्टी गवर्नर ने रविवार को मौका ए वारदात का मुआयना किया.

ऐसे वक्त जब दुनियाभर से कोरोनावायरस के कहर से मौतों का सिलसिला जारी है तो  रूस में इस तरह की वारदात से सनसनी फैल गई है. कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रूस की सरकार ने लोगों को स्टे एट होम का पालन करने को कहा है. स्टे एट होम के दौरान ही ऐसी घटना घर के सामने घटी जिसने लोगों को चौंका दिया.रूस में इस वक्त कोरोनावायरस के संक्रमण के 5389 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. रूस में 24 घंटों में 658 नए मामले सामने आए हैं.  कोरोना संक्रमित लोगों के सबसे ज्यादा मामले राजधानी मॉस्को से सामने आए हैं. राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को बढ़ते मामलों की संख्या देखने के बाद नॉन वर्किंग वीक का ऐलान किया है और लोगों से ज्यादा से ज्यादा घरों में ही रहने की अपील की गई है. साथ ही पुतिन ने कोरोनावायरस से जुड़ी अफवाह फैलाने को लेकर कड़ी से कड़ी सज़ा तक का प्रावधान किया है. दुनिया में अब तक 64 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 5, 2020, 4:53 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply