फ्रांस के डॉक्टरों ने अफ्रीकी लोगों पर कोरोना वैक्सीन की जांच की दी विवादित सलाह | two french doctors outrage with their idea for africa to be used as the coronavirus testing ground | rest-of-world – News in Hindi

0
74

फ्रांस के डॉक्टरों ने अफ्रीकी लोगों पर कोरोना वैक्सीन की जांच की दी विवादित सलाह

फ्रांस के दो डॉक्टरों ने अफ्रीकी लोगों पर कोरोना के वैक्सीन की जांच की विवादित सलाह दे डाली.

फ्रांस (France) के दो डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की जांच को लेकर विवादित सलाह दे डाली.

पेरिस: फ्रांस (France) के कुछ डॉक्टरों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के वैक्सीन (Vaccine) की जांच को लेकर विवादित सलाह दे डाली. फ्रांस के डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की शुरुआती जांच अफ्रीकी लोगों पर की जा सकती है. इस सलाह पर विवाद होने पर डॉक्टरों ने माफी मांगी है. फ्रांस के इंटेशिव केयर स्पेशलिस्ट डॉ जॉन पॉल मीरा ने अपने बयान के लिए खेद प्रकट किया है. उन्होंने कहा था कि कोरोना के वैक्सीन की जांच अफ्रीकन पर की जा सकती है.

डॉ जॉन पॉल मीरा ने अपने एक सहयोगी के साथ एक टेलीविजन ब्रॉडकास्ट के दौरान ये बातें लाइव कहीं थीं. अपने बयान में उन्होंने कहा था कि अगर मैं ज्यादा उत्साहित हो सकता हूं, तो कहूंगा कि हमें अफ्रीका में वैक्सीन को लेकर स्टडी करनी चाहिए. वहां कोई मास्क नहीं है, कोई ट्रीटमेंट नहीं है, कोई पुनर्जीवन नहीं है.

डॉक्टर के नस्लभेदी बयान की हुई आलोचना
डॉक्टर मीरा को उनके नस्लभेदी टिप्प्णी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. उसके बाद सफाई देते हुए उन्होंने माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं, जिन्हें मेरे बयान की वजह से ठेस पहुंची है, बुरा लगा हो या फिर अपमानित महसूस हुआ हो.फ्रांस के डॉक्टर के इस बयान के बाद ट्विटर पर WeAreNotLabRats के नाम से हैशटैग ट्रेंड करने लगा, जिसमें कई मशहूर लोगों ने डॉक्टर के बयान की निंदा की. दो फुटबॉल खिलाड़ियों ने भी उनके बयान की निंदा करते हुए ट्वीट किया.

सैम्युल एटो ने इंस्टाग्राम पर लिखा- अफ्रीका आपके खेलने का मैदान नहीं है.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा- अफ्रीका कोई टेस्टिंग लैब नहीं है.

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 8,700 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि फ्रांस कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. फ्रांस में अब तक वायरस संक्रमण के 69 हजार मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना: मेडिकल स्टाफ मरते हुए मरीजों को दे रहे सेलफोन, ताकि वो परिजनों को अलविदा कह सकें

कोरोना: जर्मनी में 24 घंटे में 206 मौतें, पिछले three दिनों में सबसे ज्यादा बढ़ा संक्रमण

कोरोना: स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले

दावा! USA में कोरोना से नहीं होंगी लाखों मौतें, राष्ट्रपति ट्रंप बोले- इस अंधेरी गुफा के अंत में रौशनी है…

कोरोना गुड न्यूज: फ्री ई-बुक्स से लेकर 93 साल के बुजुर्ग के ठीक होने की खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 8, 2020, 6:23 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply