कोरोना: स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले | spain coronavirus outbreak death toll spirals again 743 deaths in 24 hours biggest infection number after america | rest-of-world – News in Hindi

0
66

कोरोना: स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले

स्पेन में कोरोना वायरस की वजह से 24 घंटों में 743 मौतें दर्ज हुई हैं.

स्पेन (Spain) में 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से 743 लोगों की मौत हुई है.

मैड्रिड: स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से मरने वालों के आंकड़े में फिर से तेजी आई है. मंगलवार को पिछले 5 दिनों की तुलना में ज्यादा मौतें (deaths) हुईं. स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें दर्ज हुई हैं. इसके पहले के 24 घंटों के दौरान वहां 637 मौतें दर्ज हुई थीं. हालांकि इसके बावजूद कहा जा रहा है कि स्पेन में जारी लॉकडाउन में छूट दी जा सकती है.

रॉयटर की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पेन में हेल्थ इमरजेंसी की डिप्टी चीफ मारिया जोसे सियेरा ने कहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी नॉर्मल है. ज्यादा अहम संक्रमण के ट्रेंड और इससे संबंधित डेटा हैं. उन्होंने कहा है कि ताजा आंकड़ों में पिछले हफ्ते के देर से सामने आए संक्रमितों को भी शामिल किया गया है.

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला बढ़कर 1 लाख 40 हजार 510 हो गया है. संक्रमण का ये आंकड़ा अमेरिका के बाद सबसे अधिक है. स्पेन में संक्रमण की वजह से 13,798 लोगों की जान गई है. मृतकों की संख्या में इटली के बाद स्पेन का नंबर ही आता है.

स्पेन में संक्रमण से निपटने के लिए बढ़ाई जा सकती है सख्तीस्पेन के कुछ अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि सरकार वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कुछ और आर्थिक और सामाजिक प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन की स्पेन यूनिट की तरफ से कहा गया है कि वो अप्रैल 20 से अपनी एक यूनिट शुरू करने पर विचार कर रहे हैं.

लोगों को राहत देने के लिए स्पेन के रोजगार नियमों में छूट दी जा रही है. इससे 80 हजार शरणार्थियों और दूसरे बेरोजगारों को फायदा होगा. स्पेन के अधिकारियों ने कहा है कि उनके कहां फूड की शॉर्टेज नहीं होगी. वो स्पेन को यूरोप के सबसे बड़े फल और सब्जी निर्यातक देश के स्टेट्स को बरकरार रखने में कामयाब होंगे.

वायरस के संक्रमण की जांच का दायरा बढ़ाएगी सरकार
प्रतिबंधों को हटाने के सवाल पर स्पेन के अधिकारियों ने कहा है कि संक्रमण की जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है. ऐसे वायरस कैरियर की पहचान की जा रही है, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं लेकिन वो संक्रमण को फैला रहे हैं.

आने वाले दिनों में सरकार बड़े पैमाने पर एंटीबॉडी टेस्ट करवाने जा रही है. स्पेन के हेल्थ मिनिस्टर सल्वाडोर इला की तरफ से कहा गया है कि अगले तीन हफ्तों में लोगों की भीड़ से 60 हजार लोगों को चुनकर उनका टेस्ट करवाया जाएगा, ताकि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोक सकें.

स्पेन के 17 में से 13 इलाके वायरस के संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हैं. इनमें से 11 इलाकों में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. रॉयटर्स के हवाले से कहा जा रहा है कि स्पेन के हेल्थ एंड जस्टिस मिनिस्ट्री ने ये आंकड़े इकट्ठा किए हैं.

ये भी पढ़ें:

दावा! USA में कोरोना से नहीं होंगी लाखों मौतें, राष्ट्रपति ट्रंप बोले- इस अंधेरी गुफा के अंत में रौशनी है…

कोरोना गुड न्यूज: फ्री ई-बुक्स से लेकर 93 साल के बुजुर्ग के ठीक होने की खबरें

कोरोना से पहले किन four मौकों पर रानी एलिजाबेथ ने ब्रिटेन को किया था संबोधित

कोरोना वायरस: आखिर मलेरिया की इस दवा के पीछे क्यों पड़े हैं ट्रंप? जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 8, 2020, 3:53 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply