कोरोना: स्पेन में एक दिन में सबसे अधिक 950 मौतें, आंकड़ा 10 हजार के पार | spain coronavirus death toll passes 10 thousand with record single day rise of 950 | rest-of-world – News in Hindi

0
125

कोरोना: स्पेन में एक दिन में सबसे अधिक 950 मौतें, कुल आंकड़ा 10 हजार के पार

स्पेन में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 950 मौतें दर्ज की गई हैं.

स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते एक दिन में सबसे अधिक 950 मौतें दर्ज की गई हैं.

मैड्रिड: स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से एक दिन में सबसे अधिक 950 मौतें दर्ज की गई हैं. स्पेन में मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार के पार कर गया है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान हुई मौत का आंकड़ा स्पेन की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जारी किया है.

स्पेन कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. यहां मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्पेन की अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते करीब 9 लाख लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है. अमेरिका में भी कुल 66 लाख लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया है. ये अब तक का रिकॉर्ड बेरोजगारी भत्ते कि डिमांड है.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. करीब 10 लाख लोग कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के चलते पूरी दुनिया में 47 हजार लोगों की मौत हुई है. करीब एक लाख 95 हजार संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं.

स्पेन में बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मामलेस्पेन की हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के संक्रमण के चलते स्पेन में कुल 1,003 लोग मारे गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 950 लोगों की मौत हुई है. ये अब तक एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं.

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं. बुधवार तक संक्रमण के कुल 1 लाख 10 हजार 238 मामले दर्ज किए गए. इसके एक दिन पहले संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 2 हजार 136 थे. एक दिन में संक्रमण के मामलों में करीब eight फीसदी का इजाफा हुआ है. एक्सपर्ट का कहना है कि संक्रमण ने तेजी से फैल रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में इसमें कमी देखी जा सकती है.

स्पेन में बेरोजगारों की संख्या में लगातार इजाफा
स्पेन की हेल्थ मिनिस्ट्री की इमरजेंसी यूनिट की कॉर्डिनेशन यूनिट की सदस्य मारिया जोसे ने बताया है कि संक्रमण eight फीसदी बढ़े हैं. लेकिन हम हालात की स्थिरता की ओर बढ़ रहे हैं. आंकड़ों से इस बात का पता चलता है. सबसे अच्छी बात ये है कि आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है.

स्पेन में मार्च महीने में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर रिकॉर्ड की गई है. बेरोजगारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. मार्च के मध्य में स्पेन ने अपने सारे बिजनेस बंद कर दिए हैं. आयात पर भी बैन लगा दिया गया है.

एक आंकड़े के मुताबिक स्पेन में लॉक डाउन के बाद से अब तक स्पेन में eight लाख 98 हजार 822 लोगों ने अपनी नौकरियां गंवाई हैं. इसमें 5 लाख 50 हजार कॉनट्रैक्ट पर काम करने वाले लोग भी शामिल हैं. स्पेन में बेरोजगारी का आधिकारिक आंकड़ा 35 लाख तक जा पहुंचा है. ये अप्रैल 2017 के बाद सबसे अधिक है.

ये भी पढ़ें:

अप्रैल के आखिर तक काबू में आ जाएगा कोरोना, चीन के एक्सपर्ट डॉक्टर का दावा

अमेरिका को three साल पहले ही मिली थी कोरोना की चेतावनी, ट्रंप ने नहीं की तैयारी

कोरोना: अमेरिका में मरने वालों के लिए कम पड़ गए कफन, ऑर्डर किए 1 लाख बॉडी बैग

चीन के इस शहर में पहली बार लगा कुत्ते-बिल्ली का मांस खाने पर बैन

इजरायल के हेल्थ मिनिस्टर और उनकी पत्नी को भी हुआ कोरोना संक्रमण

क्या पुतिन को भी है कोरोना का संक्रमण, सामने आई साजिश की थ्योरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 2, 2020, 10:04 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply