कोरोना वायरस: भारतीय मूल की प्रख्यात वीरोलॉजिस्ट गीता रामजी की संक्रमण से हुई मृत्यु – Coronavirus- Indian-born Virologist Geeta Ramji died of infection | relaxation-of-world – News in Hindi

0
180

कोरोना वायरस: भारतीय मूल की प्रख्यात वायरोलॉजिस्ट गीता रामजी की संक्रमण से हुई मृत्यु

मशहूर दवा विज्ञानी की कोरोना से हुई मौत (फोटो-प्रतीकात्मक)

मशहूर वायरोलॉजिस्ट गीता रामजी का कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण निधन हो गया. रामजी मशहूर दवा विज्ञानी थीं और एचआईवी निरोधक शोध की प्रमुख थीं.

जोहानिसबर्ग. भारतीय मूल की प्रख्यात विषाणु विज्ञानी (Virologist) गीता रामजी की कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मौत हो गई. रामजी मशहूर दवा विज्ञानी थीं और एचआईवी निरोधक शोध की प्रमुख थीं. वह एक हफ्ते पहले लंदन से लौटी थीं लेकिन उनमें कोविड-19 (COVID-19) के कथित तौर पर कोई लक्षण नहीं थे. उनकी उम्र 64 वर्ष थी.

वह क्लीनिकल ट्रायल्स यूनिट की प्रधान शोधकर्ता और एचआईवी प्रिवेंशन रिसर्च यूनिट ऑफ साउथ अफ्रीकन मेडिकल रिसर्च काउंसिल ऑफिसेज (एसएएमआरसी) की यूनिट डायरेक्टर थीं. एसएएमआरसी के अध्यक्ष और सीईओ ग्लेंडा ग्रे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, बेहद दुख के साथ आपको यह सूचित किया जाता है कि प्रोफेसर गीता रामजी का आज अस्पताल में निधन हो गया.

बयान में कहा गया, प्रोफेसर रामजी का कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के चलते निधन हो गया. रामजी का विवाह फार्मासिस्ट प्रवीन रामजी से हुआ था. उनके अंतिम संस्कार की अभी घोषणा नहीं की गई है. दक्षिण अफ्रीका में अंतिम संस्कार में शामिल होने की संख्या को सीमित रखा गया है क्योंकि देश में 21 दिन का बंद है. राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने पिछले सप्ताह बंद की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें : कोरोना: हंगरी में इमरजेंसी लागू, PM ओर्बन को मिलीं असीमित शक्तियां, चुनाव बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 1, 2020, 1:01 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply