कोरोना: इस शहर में लगा ऑड-ईवन फॉर्मूला, मर्द और औरत एकसाथ नहीं कर सकते खरीदारी | coronavirus outbreak in italy odd even formula imposed in this city men and women cannot shop together | rest-of-world – News in Hindi

0
51

कोरोना: इस शहर में लगा ऑड-ईवन फॉर्मूला, मर्द और औरत एकसाथ नहीं कर सकते खरीदारी

इटली के एक शहर में मर्द और औरत एकसाथ खरीदारी नहीं कर सकते.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए इटली (Italy) के एक शहर में पुरुष और महिला के एकसाथ सामान खरीदने पर पाबंदी लगा दी गई है.

कैननिका डी आडा (इटली): कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इटली के उत्तरी हिस्से में स्थित छोटे से शहर कैननिका डी आडा में पुरुष और महिला एक साथ खाने-पीने की चीजों की खरीदारी करने बाजार नहीं जा सकते हैं. शहर के महापौर ने सुपरमार्केट में लोगों की संख्या कम करने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुरुषों और महिलाओं के साथ बाजार आने पर रोक लगा दी है.

इस आदेश के बाद मंगलवार को सुपरमार्केट के सामने कतार में खड़ी महिलाओं को महिला पुलिसकर्मी ने बताया, ‘मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को आप खाने-पीने के सामान खरीदने के लिए दुकान आ सकती हैं, बाकी दिनों में आपके पति बाहर आकर सामान खरीद सकते हैं. नियम तोड़ने पर 400 यूरो (करीब 33 हजार रुपए) तक का जुर्माना लगेगा.’

कैननिका डी आडा बर्गामो से दूर नहीं है, जो लॉमबर्डी इलाके में पड़ता है और जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. देश में हुई कुल मौतों में आधी, यानि नौ हजार से अधिक मौतें यहीं हुई हैं.

कैननिका डी आडा के महापौर गियानमारिया सेरिया ने कहा, ‘शहर के कुल 4,400 निवासियों में 20 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है. इसलिए जन स्वास्थ्य की रक्षा के लिए बाजार में पुरुषों और महिलाओं को अलग-अलग रखने का फैसला किया गया है.’उन्होंने कहा, ‘ मुझे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है चाहे इसके लिए आलोचना ही क्यों न सहनी पड़े.’

शहर में रहने वाली 62 साल की रिटायर महिला सिनजिया इंवेनिज्जी ने कहा उन्हें इस नियम से परेशानी नहीं है, लेकिन सवाल किया कि पुरुषों को एक दिन अधिक क्यों दिया गया, जबकि 80 प्रतिशत खाने-पीने की दुकानें महिलाएं चलाती हैं, न कि पुरुष.

ये भी पढ़ें:

सस्ती सिगरेट के लिए फ्रांस से पैदल स्पेन जा रहा था शख्स, पुलिस ने पकड़ा

फ्रांस के डॉक्टरों ने अफ्रीकी लोगों पर कोरोना वैक्सीन की जांच की दी विवादित सलाह

कोरोना: मेडिकल स्टाफ मरते हुए मरीजों को दे रहे सेलफोन, ताकि वो परिजनों को अलविदा कह सकें

कोरोना: जर्मनी में 24 घंटे में 206 मौतें, पिछले three दिनों में सबसे ज्यादा बढ़ा संक्रमण

कोरोना: स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 8, 2020, 10:34 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply