ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने प्रेमिका से मिलने को किया लॉकडाउन उल्लंघन, गया जेल | Australian man visits girlfriend to lockdown violation, goes to jail | rest-of-world – News in Hindi

0
43

ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने प्रेमिका से मिलने को किया लॉकडाउन उल्लंघन, गया जेल

डेविड पहला व्यक्ति है जिसे लॉकडाउन के उल्‍लंघन के तहत जेल भेजा गया है.

लॉकडाउन के उल्‍लंघन की वजह से डे‍विड अब पूरा एक महीना जेल में बिताएगा और जुर्माना भी अदा करेगा.

सिडनी. ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) में लॉकडाउन (Lockdown) के उल्‍लंघन का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक व्‍यक्ति को बार-बार लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने केे लिए जेल भेजा गया. व्‍‍‍‍‍‍यक्ति मंगलवार को लॉकडाउन के बावजूद अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने गया. इसके लिए उसे एक महीने के लिए जेल भेज दिया गया. यह पहला व्यक्ति है जिसे लॉकडाउन के उल्‍लंघन के तहत जेल भेजा गया है.

वहीं पश्चिमी ऑस्‍ट्रेलिया की पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि 35 वर्षीय जोनाथन डेविड को इस महीने  की शुरूआत में पहले गिरफ्तार किया गया था, जो पर्थ होटल में अनिवार्य तौर पर लागू किए गए क्‍वारंटाइन से बाहर आया था. ‘सेवन न्‍यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक उसने मंगलवार को पर्थ की मजिस्ट्रेट कोर्ट को बताया कि उसने पहले तो भोजन पाने के लिए कानून की धज्जियां उड़ाईं, लेकिन घंटों बाद फिर से क्‍वारंटाइन हो गया, क्‍योंकि वह अपनी अपनी प्रेमिका को याद कर रहा था.

होटल कर्मचारियों से बचने में कामयाब रहा, पर सीसीटीवी से पकड़ा गया
पुलिस ने कहा कि वह कई बार होटल के कर्मचारियों से भी बच कर निकलने में कामयाब रहा, लेकिन सीसीटीवी में उसकी यह हरकत कैद हो गई. दरअसल, 28 मार्च को विक्टोरिया के दक्षिणी राज्य पर्थ से पहुंचने के बाद इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कानून के तहत डेविड को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना अनिवार्य था.अगर वह अपने होटल के कमरे में रहता तो सोमवार को उसे मुक्त कर दिया जाता. लेकिन अब लॉकडाउन के उल्‍लंघन की वजह से वह पूरा एक महीना जेल में बिताएगा और जुर्माना भी अदा करेगा. गौरतलब है कि देश की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर पश्चिमी सिडनी के ब्रिस्बेन की एक कार रैली करने वाले एक हजार पर फाइन लगाया है. सड़क पर इकट्ठा ये दर्जनों लोग पिज्‍जा खाने को जमा हुए थे.

ये भी पढ़ें – ट्रंप के कदम के बाद WHO की 15% फंडिंग रुकी, UN ने कहा- ये सही वक़्त नहीं

                  कोरोना वायरस: न्यूयॉर्क में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10,000 के पार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 15, 2020, 2:39 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply