इस देश में लोगों ने नहीं माना लॉकडाउन तो पुलिस ने बिछा दीं लाशें, 18 लोगों को मारी गोली-Nigerian security forces kill 18 during curfew enforcement | rest-of-world – News in Hindi

0
101

इस देश में लोगों ने लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां तो पुलिस ने बिछा दीं लाशें, 18 लोगों को मारी गोली

नाइजीरिया में अब तक कोरोना वायरस के 407 मामले सामने आए हैं

ये संख्या कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुई मौत से कहीं ज्यादा है. यहां कोरोना के चलते अब तक सिर्फ 13 लोगों की जान गई है.

अबुजा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लागू है. बावजूद इसके लोग सड़कों पर आ जाते हैं. इतना ही नहीं कई बार तो लोग कर्फ्यू तोड़ कर बाहर आ जाते हैं. लेकिन नाईजीरिया (Nigeria) में लोगों ने सख्ती का पालन नहीं किया तो पुलिस ने उन पर गोलियां बरसा दी. इस दौरान अब तक वहां 18 लोगों की मौत हो गई है. ये संख्या कोरोना वायरस से हुई मौत से कहीं ज्यादा है. यहां कोरोना के चलते अब तक सिर्फ 13 लोगों की जान गई है.

पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई
एक रिपोर्ट में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा कि उन्हें नाइजीरिया के 36 राज्यों और में से 24 से सुरक्षा बलों द्वारा मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं की 105 शिकायतें मिली है. हालांकि, सरकार का कहना है कि अब तक पुलिस की कार्रवाई में सिर्फ 12 लोगों की मौत हुई है. बता दें कि नाइजीरिया में 30 मार्च से लॉकडाउन लागू है.

कोरोना से मौत
नाइजीरिया में अब तक कोरोना वायरस के 407 मामले सामने आए हैं. जबकि वहां कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई है. आशंका जताई जा रही है कि यहां तेज़ी से कोरोना वायरस फैल सकता है. नाइजीरियाई सुरक्षा बलों की क्रूरता से हर कोई वाकिफ है. काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस का कहना है कि पिछले एक साल में देश में कम से कम 1,476 लोग मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, मुंबई-आगरा हाईवे पर पैदल ही निकल पड़े सैकड़ों मजदूर

कोरोना: स्पेन में 19000 से ज्यादा मौतें, ये गांव दिन-रात बना रहा है ताबूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 17, 2020, 9:16 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply