इटली के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात अधिकारी की कोरोना के संक्रमण से मौत | italy coronavirus outbreak 52 year old italian prime ministers security officer dies of virus infection | rest-of-world – News in Hindi

0
90

इटली के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी की कोरोना के संक्रमण से मौत

इटली के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई है.

इटली (Italy) में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात 52 साल के एक पुलिस अधिकारी की कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से मौत हो गई है.

रोम: इटली (Italy) के प्रधानमंत्री (Prime Minister) की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी (police officer) की नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. शनिवार को इटली की पुलिस फोर्स ने इस बारे में जानकारी दी.

52 साल के इटली पुलिस के अधिकारी प्रधानमंत्री ग्यूसेप्पे कोंटे की सुरक्षा में तैनात थे. इटली की सरकार की तरफ से कहा गया है कि पुलिस अधिकारी जियोर्जियो गुआस्तामाचिया को 21 मार्च को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया था. वो पिछले 2 हफ्तों से प्रधानमंत्री कोंटे के संपर्क में नहीं आए थे.

सरकार ने बताया है कि इसके बावजूद प्रधानमंत्री कोंटे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके कोरोना के संक्रमण की जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इटली की सरकार की तरफ से बताया गया है कि 55 साल के प्रधानमंत्री कोंटे बिल्कुल स्वस्थ हैं.

इटली की पुलिस फोर्स ने अपने 52 साल के ऑफिसर के निधन पर शोक व्यक्त किया है.इटली में कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा मौतें
इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. इटली में संक्रमण की वजह से मौत का आंकड़ा 15 हजार के करीब पहुंच गया है. ये दुनिया के किसी भी देश में कोरोना की वजह से हुई सबसे अधिक मौतें हैं.

एक आंकड़े के मुताबिक इटली में संक्रमण की वजह से 14,681 लोगों की मौत हुई है. यहां वायरस संक्रमण के करीब 1 लाख 19 हजार 827 मामले सामने आए हैं. करीब 19,758 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

दुनिया की इन 40 जगहों पर नहीं मिला है कोराना वायरस का एक भी संक्रमण

कोरोना को भगाने के लिए पवित्र ईसाई निशान लेकर सड़कों पर घूमे पादरी

कोरोना: ब्रिटेन में चीन और ईरान से भी ज्यादा मौत के मामले, एक दिन में 684 मौतें

कोरोना: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 7 हजार के पार, एक दिन में 1,084 मौतें

कोरोना के खिलाफ जंग में चीन के 95 पुलिसकर्मियों और 46 मेडिकल स्टाफ की मौत

कोरोना पर काबू पाने के लिए कम से कम 6 हफ्ते का लॉकडाउन जरूरी- रिसर्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 4, 2020, 9:02 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply