इजरायल के हेल्थ मिनिस्टर और उनकी पत्नी भी हुए कोरोना से संक्रमित | israeli health minister yaakov litzman and his wife have tested positive in coronavirus infection | rest-of-world – News in Hindi

0
252

इजरायल के हेल्थ मिनिस्टर और उनकी पत्नी भी हुए कोरोना से संक्रमित, आइसोलेशन में गए

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी को भी हुआ कोरोना

इजरायल (Israel) के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) और उनकी पत्नी भी कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं.

येरूशलम. इजरायल (Israel) के हेल्थ मिनिस्टर याकोव लिट्जमैन (Yaakov Litzman) और उनकी पत्नी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं. बुधवार को उनके ऑफिस ने ये जानकारी दी है. हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि 71 साल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी ठीक हैं. उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. दोनों को अच्छी मेडिकल केयर मिल रही है.

इजरायल की एक वेबसाइट के मुताबिक वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी इस बारे में जानकारी दी गई है. इजरायल में लिट्जमैन सबसे सीनियर अधिकारी हैं, जिन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. हालांकि उनके ऑफिस की तरफ से कहा गया है कि वो घर से काम करते रहेंगे.

खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ भी आइसोलेशन में गए
इजरायल की ब्रॉडकास्ट एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि पिछले दिनों इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ ने भी लिट्जमैन से मुलाकात की थी. इसके बाद मोसाद के चीफ भी आइसोलेशन में चले गए हैं.हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक इजरायल में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 31 मौतें दर्ज की गई हैं. चीन में सबसे पहले कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद ये अब तक करीब 180 देशों में फैल चुका है.

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से अब तक दुनियाभर में 47 हजार मौतें हो चुकी हैं. वायरस संक्रमण के 9 लाख 40 हजार पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. करीब 1 लाख 94 हजार लोग वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना: अमेरिका में मास्क की कमी, ट्रंप बोले- स्कार्फ बांधकर चलाएं काम

क्या पुतिन को भी है कोरोना का संक्रमण, सामने आई साजिश की थ्योरी

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में सबसे अधिक 563 मौतें, 50 फीसदी बढ़े मामले

कोरोना वायरस: अमेरिका में लाखों लोग अपने घर का किराया तक नहीं दे पा रहे

कोरोना: अफगानिस्तान के सामने भुखमरी या संक्रमण में से किसी एक को चुनने की मजबूरी

कोरोना वायरस पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान स्क्रीन पर चलने लगी पॉर्न फिल्म

कोरोना: हॉस्पिटल के कॉरीडोर करना पड़ रहा इलाज, वेंटिलेटर्स की भीख मांग रहे हैं डॉक्टर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 2, 2020, 3:47 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply