अपने ऐशगाह में आराम फरमा रहा है किम जोंग उन, लग्जरी बोट की तस्वीरें आईं सामने | satellite images of luxury boats suggests kim jong un at wanson resort | rest-of-world – News in Hindi

0
285

अपने ऐशगाह में आराम फरमा रहा है किम जोंग उन, लग्जरी बोट की तस्वीरें आईं सामने

एक सैटेलाइट तस्वीर में किम जोंग उन की बोट को देखकर उनके वहां होने की संभावना जताई जा रही है.

नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) उन को लेकर एक और सैटेलाइट तस्वीर सामने आई है.

प्योंगयोंग: नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) के जिंदा होने के कुछ और सबूत सामने आए हैं. सैटेलाइट के जरिए ली गई तस्वीरों में किम जोंग उन की लग्जरी बोट नजर आई है. इस लग्जरी बोट का इस्तेमाल अक्सर किम जोंग उन करते रहे हैं.

इस बोट को वॉनसन के तटीय इलाके के रिसॉर्ट में देखा गया है. इसके बाद उम्मीद जाहिर की जा रही है कि किम जोंग उन वॉनसन के अपने ऐशगाह में ही आराम फरमा रहा है.

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर अचानक से खबरों की बाढ़ आ गई है. उनको लेकर सबसे पहला सस्पेंस उस वक्त पैदा हुआ, जब वो अपने दादा की जन्म जयंती 15 अप्रैल को सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं नजर आए. 15 अप्रैल को पूरे नॉर्थ कोरिया में नेशनल हॉलीडे के तौर पर मनाया जाता है. इसमें हर साल किम जोंग उन शिरकत करते रहे हैं. इसमें अचानक से उनके नहीं नजर आने से कई तरह के कयास लगाए जाने लगे.

बोट के मूवमेंट के आधार पर पता लगा किम का लोकेशनमंगलवार को नॉर्थ कोरिया की मॉनिटरिंग करने वाली एक वेबसाइट एनके पीआरओ ने एक सैटेलाइट तस्वीर जारी की. इसमें किम जोंग उन के इस्तेमाल किए जाने वाले बोट में गतिविधि देखी गई थी. बोट की मूवमेंट के आधार पर कहा जा रहा है कि कम जोंग उन वॉनसन इलाके में ही हो सकते हैं.

इसके पहले पिछले हफ्ते नॉर्थ कोरिया पर नजर रखने वाले एक वेबसाइट 38 नॉर्थ ने भी एक सैटेलाइट इमेज जारी की थी. इस इमेज में किम जोंग उन के इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रेन को दिखाया गया था.
उस ट्रेन को वॉनसन के विला के बाहर पार्क किया गया था. इसके आधार पर भी कहा गया कि किम जोंग उन उसी इलाके में मौजूद है.

किम की मौत से लेकर उनके खराब स्वास्थ्य की आ चुकी है मीडिया रिपोर्ट्स

साउथ कोरिया और अमेरिका की तरफ से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि हो सकता है कि किम जोंग उन उस इलाके में हों. ऐसा हो सकता है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए उन्होंने खुद को लोगों से दूर कर लिया हो और वॉनसन इलाके में आराम फरमा रहे हों. आधिकारिक तौर पर किम की मौत या उनके खराब स्वास्थ्य को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट्स पर संदेह किया जा रहा है.

हालांकि ये सच्चाई है कि नॉर्थ कोरिया किम जोंग उन के लोकेशन को लेकर सावधानी बरत रहा है. किम जोंग उन कहां हैं इसकी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आ रही है. नॉर्थ कोरिया उनके लोकेशन को छिपा रहा है. आखिरी बार 11 अप्रैल को किम जोंग उन के बारे में नॉर्थ कोरिया की मीडिया ने रिपोर्ट किया था.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन के बीच इजरायल के लोगों ने घरों में रहकर मनाया स्वतंत्रता दिवस
चीन में एक बेटे का सरकार से सवाल, कहा- पिता की मौत के लिए वुहान जिम्मेदार
लॉकडाउन से इस देश की हालत हुई खराब, लोगों ने लूटने शुरू कर दिए बैंक
कोरोना: हाथों में दम तोड़ रहे लोग, मुर्दाघर लाशों से भरे, बाथरूम में लगे शवों के ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 29, 2020, 8:16 PM IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here