VIDEO: कोरोना से इस देश में हुईं इतनी मौतें कि लाशों के बीच चल रहा बीमारों का इलाज I Coronavirus corpses lie next to living patients in chilling footage inside hospital of Brazil | rest-of-world – News in Hindi

0
155

VIDEO: कोरोना से इस देश में हुईं इतनी मौतें कि लाशों के बीच चल रहा बीमारों का इलाज

ब्राजील के अस्पताल में लाशों के बीच में चल रहा था कोरोना संक्रमित का इलाज

ब्राजील के अस्पताल की एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है जिसमें एक कोरोना (Coronavirus) पीड़ित संक्रमण से मारे गए लोगों की लाशों के बगल में लेटा हुआ है, जगह न होने के चलते उसका वहीं इलाज किया जा रहा है.

रियो. दक्षिण अमेरिकी देशों में ब्राजील (Brazil) कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित है. यहां अभी तक संक्रमण के 34,221 केस सामने आ चुके हैं जबकि करीब 2200 लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है. शुक्रवार को ही ब्राजील में कोरोना (Covid19) के 539 नए केस सामने आए और 30 लोगों की मौत हो गयी. अब ब्राजील के अस्पताल की एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है जिसमें एक कोरोना पीड़ित संक्रमण से मारे गए लोगों की लाशों के बगल में लेटा हुआ है, जगह न होने के चलते उसका वहीं इलाज किया जा रहा है.

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील के अस्पताल जगह की कमी से जूझ रहे हैं. ये नॉर्थ ब्रजील के शहर मनौस में स्थित जोआओ लुसियो इमरजेंसी हॉस्पिटल ( Joao Lucio Emergency Hospital) का वीडियो बताया जा रहा है. इस वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि कोरोना संक्रमित कुछ मरीजों का इलाज किया जा रहा है. हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि इन मरीजों के बगल में ही बॉडी बैग्स में कोरोना से मारे गए लोगों की लाशें भी रखी हुई हैं.

स्टेट हेल्थ सेक्रेट्री ने दी सफाईइस वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार की तरफ से स्पष्टीकरण जारी कर कहा गया है कि ये 15/16 अप्रैल रात की वीडियो है, उस दिन अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों को दाखिल किया गया था. इनमें से 5 लोगों की मौत हो चुकी थी और वीडियो में जो शख्स दिख रहा है उसे भी बचाया नहीं जा सका. ब्राजील के सबसे बड़े अस्पताल डेलफिना अजीज हॉस्पिटल में भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक उनके पास 11 इमरजेंसी रूम हैं लेकिन अब किसी में भी और जगह नहीं बची है. सभी इमरजेंसी रूम्स को कोरोना ट्रीटमेंट सेंटर्स में बदल दिया गया है. अस्पताल के सभी वेंटीलेटर्स भी व्यस्त हैं और समझ नहीं आ रहा कि और मरीज आए तो कैसे इलाज किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :-

केरल में कैसे हो रही है कोरोना रोगियों की सबसे ज्यादा रिकवरी?

इस देश में कोरोना के कारण सुनसान सड़कों पर आराम करने लगे शेर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 18, 2020, 10:13 AM IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here