संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी- इस महाद्वीप में कोरोना से 30 लाख से ज्यादा लोगों की हो सकती है मौत-Three million people could die from coronavirus in Africa unless the spread is contained | rest-of-world – News in Hindi

0
39

अफ्रीका में कोरोना वायरस से एक हजार लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने चेताया- जा सकती है 30 लाख से ज्यादा जान

राहत सामग्री के लिए अफ्रीका में जुटी भीड़

अफ्रीका में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण 1,000 लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

न्यूयॉर्क. कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 22 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. इस बीच संयुक्त राष्ट्र (United Nation) ने चेतानवी दी है कि अगर कोरोना के संक्रमण को नहीं रोका गया तो फिर अफ्रीकी महाद्वीप में 30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है. इतना ही नहीं संयुक्त राष्ट्र इकॉनमिक कमीशन की तरफ से ये भी चेतावनी दी गई है कि इस खतरनाक वायरस का संक्रमण यहां एक करोड़ से ज्यादा लोगों में फैल सकता है.

डराने वाले आंकड़ें
बता दें कि अफ्रीका में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला मिस्र में 14 फरवरी को आया था और इसके बाद से ये लगातार बढ़ता गया. ताजा आंकड़ों के मुताबिक यहां 18 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं. एक और रिसर्च में अनुमान लगाया गया है कि जून तक अफ्रीका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या डेढ़ करोड़ के पार पहुंच जाएगी. इतना ही नहीं अफ्रीका की एक और रिसर्च में दावा किया गया है कि अगले 10 हफ्तों में वहां 20 हज़ार से ज्यादा लोगों की जान जा सकती है.

अब तक एक हजार से ज्यादा मौतअफ्रीका में कोरोना वायरस महामारी के कारण 1,000 लोगों की मौत हो चुकी है. आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी की गणना के अनुसार, अफ्रीका में कोरोना वायरस से अल्जीरिया देश में सर्वाधिक 364 लोगों की मौत हुई है.  इसके बाद मिस्र में 205, मोरक्को में 135 और दक्षिण अफ्रीका में 50 लोग इस संक्रमण से मारे गए हैं.

अफ्रीका इस संक्रमण से फिलहाल कम प्रभावित
आंकड़ों के अनुसार, चीन में पिछले साल दिसंबर में यह संक्रमण फैलने के बाद से अफ्रीकी देशों में संक्रमण के कुल 19,334 मामले सामने आए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार अन्य क्षेत्रों की तुलना में अफ्रीका इस संक्रमण से कम प्रभावित हुआ है, लेकिन कई देशों में सीमित जांच के कारण अफ्रीकी अधिकारियों को सटीक तस्वीर नहीं मिल पा रही है.

ये भी पढ़ें:-
कोरोना से देश में अब तक 480 लोगों की मौत, जानें क्या है आपके राज्य का हाल

करीम मोरानी ने कोरोना से जीती जंग, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बोली ये बात

सोशल डिस्टेंसिंग समझाते हुए बिना मास्क लगाए समर्थकों के बीच पहुंचे सिद्धू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 18, 2020, 11:17 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply