श्रीलंका में 60 नौसैनिक कोरोना पॉज़िटिव, 4 हज़ार स्टॉफ परिवार समेत किया गया क्वारेंटाइन|4000 Sri lankan navy personnel quarantined after 60 new cases of corona positive | rest-of-world – News in Hindi

0
463

श्रीलंका में 60 नौसैनिक कोरोना पॉज़िटिव,  4 हज़ार स्टॉफ परिवार समेत किया गया क्वारेंटाइन

श्रीलंका में नौसेना में कोरोना संक्रमण फैलने से हड़कंप मच गया. (सांकेतिक तस्वीर)

शुक्रवार और शनिवार को कुल 60 मामले सामने आने के बाद करीब 4000 नौसैनिकों को स्टॉफ और परिवार समेत क्वारेंटाइन किया गया है

श्रीलंका (Srilanka) में नौसेना में कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. पिछले दो दिन में श्रीलंका में 60 नौसेनिकों में कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद 4000 नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को क्वारेंटाइन (Quarantine) किया गया है.

श्रीलंका के अखबार डेली न्यूज़ के मुताबिक वेलिसारा में मौजूद नौसैनिक अड्डे में लगातार दो दिन नौसेनिकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. शुक्रवार और शनिवार को कुल 60 मामले सामने आने के बाद करीब 4000 नौसैनिकों को स्टॉफ और परिवार समेत क्वारेंटाइन किया गया है.

डेली न्यूज़ ने श्रीलंका के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शावेंद्र सिल्वा के हवाले से बताया कि वेलिसारा सेना कैंप में शुक्रवार को 30 नौसेना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और फिर शनिवार को भी 30 नौसेना कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई. जिसके बाद  नौसेना कर्मियों और उनके परिवार को क्वारेंटाइन करने का फैसला किया गया.

श्रीलंका में अब तक कोरोना के 460 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 7 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. श्रीलंका में तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से सरकार ने 20 मार्च से 24 घंटों के कर्फ्यू का ऐलान किया था. इस सोमवार को सरकार देशव्यापी कर्फ्यू हटाने का फैसला लेने वाली थी. वहीं श्रीलंका के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने पीसीआर (पॉलीमर चेन रिएक्‍शन) टेस्‍ट की संख्‍या बढा कर प्रतिदिन 100 पीसीआर टेस्‍ट करने का लक्ष्य रखा है. लेकिन अब संक्रमण का नया क्लस्टर सामने आने के बाद कर्फ्यू पर सरकार का नया आदेश सामने आ सकता है.कोरोना महामारी की वजह से श्रीलंका की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. श्रीलंका सरकार को टूरिज़्म उद्योग से सबसे ज्यादा कमाई होती है. लेकिन कोरोना की वजह से टूरिज़्म इंडस्ट्री बुरी तरह चौपट हुई है और श्रीलंका के सामने आर्थिक स्तर पर चुनौतियां बड़ी हो गई हैं.

श्रीलंका में चीन की कई कंपनियों के प्रोजेक्ट चल रहे हैं और श्रीलंका के लिए चीन से आने वाले नागरिक चिंता का सबब बन सकते हैं. चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में पैर पसार चुका है. दुनिया में अब तक 2 लाख से ज्यादा मरीज़ों की मौत हो चुकी है जबकि 28 लाख 26 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 26, 2020, 12:54 PM IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here