मिसाल! कोरोना से प्रभावित सूडान में अभी भी राहत कार्य में जुटी है भारतीय शांति सेना I Indian PEACEKEEPERS FROM MALAKAL REPAIR ROAD INTERSECTION IN KHOR ADAR | rest-of-world – News in Hindi

0
35

मिसाल! कोरोना से प्रभावित सूडान में अभी भी राहत कार्य में जुटी है भारतीय शांति सेना

सूडान में राहत कार्य कर रही है भारतीय शांति सेना

दक्षिण सूडान (South Sudan) में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UNMISS) में शांतिरक्षकों ने खोर अदर में एक महत्वपूर्ण सड़क चौराहे की मरम्मत की है, जिससे बुंज और मेल्यूत के बीच एक बार फिर संपर्क स्थापित हो पाया है.

संयुक्त राष्ट्र. विश्वभर में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UN) के भारतीय शांतिरक्षक (Indian Peace Force) कोविड-19 (Covid19) के दौरान उत्पन्न खतरे के बावजूद स्थानीय समुदायों को आवश्यक मानवीय और स्वास्थ्य सहायता प्रदान कर रहे हैं. दक्षिण सूडान (South Sudan) में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UNMISS) में शांतिरक्षकों ने खोर अदर में एक महत्वपूर्ण सड़क चौराहे की मरम्मत की है, जिससे बुंज और मेल्यूत के बीच एक बार फिर संपर्क स्थापित हो पाया है.

UN मिशन ने ट्वीट किया, ‘यूएनएमआईएसएस कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद दक्षिण सूडान में स्थानीय समुदायों को मदद मुहैया करा रहे हैं. भारत से हमारे शांतिरक्षक ने एक महीने के अंदर एक प्रमुख चौराहे की मरम्मत कर दी है, जिससे मलाकाल के दो बड़े शहरों के बीच सड़क चालू हो गई है.’ यूएनएमआईएसएस की एक रिपोर्ट में कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट-कर्नल एमपीएस घई के हवाले से कहा कि हाल ही में आई बाढ़ में पांच किलोमीटर लंबा प्रमुख चौराहा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे बंत और मेल्युत के बीच सम्पर्क टूट गया था. उन्होंने कहा, ‘हमें पता था कि हमें उनकी मदद करने के लिए जल्द से जल्द कुछ करना होगा.’

 

भारतीय सैनिकों पर गर्व है
रोडवेज के पुनर्वास ने क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय समुदायों के लिए स्थितियों में सुधार करने में मदद की और मानवीय सहायता को तेजी से उन तक पहुंचाने में सक्षम बनाया. घई ने कहा कि हमें भारतीय कर्मियों द्वारा दिखाई प्रतिबद्धता पर गर्व है, जिस तरह ‘उन्होंने अतिरिक्त घंटे काम किया और खराब मौसम में बिना कोई शिकायत किए अपनी सेवाएं दी.’ मलाकाल के स्थानीय अधिकारी यूएनएमआईएसएस शांतिरक्षकों का शुक्रिया अदा करते हैं. बता दें कि साउथ सूडान में अभी तक कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

कौन हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह की बहन, जो संभाल सकती हैं सत्ता, 10 खास बातें
Coronavirus: पहले से भी ज्यादा खतरनाक होगा वायरस का दूसरा हमला, मिली चेतावनी
देश का वो आधा हिस्सा, जहां अब तक नहीं पहुंच सका कोरोना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 21, 2020, 2:56 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply