गिरे दाम तो किसी ने ऑर्डर कर दिया जहाज पर कच्चा तेल, तो किसी ने कर ली क्रिसमस की शॉपिंग, क्या आपने देखीं ये मीम्स! | internet is Shopping For Crude Oil With Memes As Price Falls Below 0 dollar | rest-of-world – News in Hindi

0
39

नई दिल्ली. कोरोना वायरस  (Coronavirus) संकट के मद्देनजर मांग घटने से कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत सोमवार को शून्य डॉलर/बैरल से भी नीचे चली गई. ऐसा इसलिए कि कोई व्यापारी फिलहाल कच्चा तेल खरीदकर उसे अपने पास रखने की स्थिति में नहीं है. दोपहर बाद के कारोबार में वॉल स्ट्रीट में शेयर भी लुढ़क गये.

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इसका मजाक बनाना शुरू कर दिया. लोगों ने कहीं तेल के दाम गिरने की तुलना पानी की कीमतों से की तो कहीं ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के इयरली चार्जेज से.

यहां दुनिया भर में लोगों ने कैसे-कैसे ट्वीट्स किये

अब इन्हीं महाशय को देख लें. इन्होंने ट्वीट किया है- मैने क्रिसमस के लिए अपनी शॉपिंग कर ली है.

अमरेश मंडल ने लिखा है, ‘मैं आपके फाइनेस्ट क्रूड ऑयल का टैंकर खरीद रहा हूं. छुट्टे आप रख लीजिए.’

तेल के दाम गिरने के बाद इनको तेल के तीन बैरल खरीदने हैं.

इनको देखिए इन्होंने दिमाग लगाया और नेटफ्लिक्स के चार्जेज का कंपैरिजन तेल के मौजूदा दामों से कर लिया.

इन्होंने साल 2020 और दुनिया का रिश्ता टॉम-जेरी की एक क्लिप के जरिए समझाया है. आप भी देखिए.

चिरायु भाई साहब ने अपने नाम को सार्थक करते हुए 10 डॉलर का कच्चा तेल खरीद लिया है

इनको देखिए

दरअसल, मई डिलीवरी के सौदे के लिये मंगलवार अंतिम दिन है और व्यापारियों को भुगतान करके डिलीवरी लेनी थी. लेकिन मांग नहीं होने और कच्चा तेल को रखने की समस्या के कारण कोई डिलीवरी लेना नहीं चाह रहा है. यहां तक कि जिनके पास कच्चा तेल है, वे पेशकश कर रहे हैं कि ग्राहक उनसे कच्चा तेल खरीदे. साथ ही वे उसे प्रति बैरल 3.70 डॉलर की राशि भी देंगे. (इसी को कच्चे तेल की कीमत शून्य डॉलर/बैरल) से नीचे जाना कहते हैं.



[ad_2]

Leave a Reply