खुलासा! कुल्हाड़ी से दुश्मनों की खाल उतरवा लेता था ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार I Pablo Escobar prosecutor says hitman peeled victims skin with axes until bare bone | rest-of-world – News in Hindi

0
87

खुलासा! कुल्हाड़ी से दुश्मनों की खाल उतरवा लेता था ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार

पाब्लो एस्कोबार को दुनिया का सबसे अमीर ड्रग लॉर्ड माना जाता है.

क्लाउडिया ने सिर्फ पाब्लो (Pablo Escobar) ही नहीं ड्रग कार्टेल से जुड़े करीब 1000 लोगों के खिलाफ मुक़दमे लड़े हैं. क्लाउडिया ने एक इंटरव्यू में बताया है कि पाब्लो काफी खूंखार आदमी था लेकिन उसका चीफ हिटमैन तो एक कुल्हाड़ी से दुश्मनों की जिंदा ही खाल उतार लेता था.

बोगोटा. ड्रग लॉर्ड (Drug Lord) और कोकीन कार्टेल (Cocaine cartel) के लिए मशहूर कोलंबिया (Colombia) के सबसे चर्चित ड्रग लॉर्ड रहे पाब्लो एस्कोबार (Pablo Escobar) के खिलाफ कई मामले दर्ज कराने वालीं क्लाउडिया कैरसकिला ने कई चौंकाने वाले खुलासे किया है. क्लाउडिया ने सिर्फ पाब्लो ही नहीं ड्रग कार्टेल से जुड़े करीब 1000 लोगों के खिलाफ मुक़दमे लड़े हैं. क्लाउडिया ने एक इंटरव्यू में बताया है कि पाब्लो काफी खूंखार आदमी था लेकिन उसका चीफ हिटमैन तो एक कुल्हाड़ी से दुश्मनों की जिंदा ही खाल उतार लेता था.

क्लाउडिया के मुताबिक साल 1970 से 1980 तक करीब 20 साल पाब्लो का चीफ हिटमैन जॉन जायरो वेलाजेक्वेज उर्फ़ पोपये था. पोपये को को ड्रग ट्रैफिकिंग, आतंकवाद और हत्या के कई मामलों में दोषी पाया गया था. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक पोपये पर पाब्लो के कहने पर एवियंका फ्लाइट 203 में बम रखने और पूर्व राष्ट्रपति कैंडिडेट लुइस कार्लोस गलान की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप लगा था. एवियंका फ्लाइट 203 में हवा में ही ब्लास्ट हुआ था जिसमें 107 लोगों की मौत हो गयी थी. इसके आलावा लुइस कार्लोस की भी साल 1989 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पाब्लो का चीफ हिटमैन पोपये

पाब्लो के हिटमैन ने किए थे 300 मर्डरखुद पोपये ने बीती फरवरी में अपनी मृत्यु से पहले पुलिस के सामने स्वीकार किया हटा कि उसने 300 लोगों को खुद मारा है जबकि 3000 से ज्यादा लोगों की हत्या की साजिश में भी शामिल रहा है. क्लाउडिया ने भी 13 फरवरी को जनरल प्रोसिक्यूशन ऑफिस ऑफ़ कोलंबियन कैपिटल सिटी ऑफ़ बगोटा को अलविदा कह दिया है. उनकी जिम्मेदारी अब अटॉर्नी जनरल फ्रांसिस्को बारबोसा ने संभाल ली है.

कोलंबियन नेशनल न्यूज़कास्ट को बीते दिनों दिए एक इंटरव्यू में क्लाउडिया ने पाब्लो और पोपये से जुड़ी काफी जानकारियां साझा कीं. उन्होंने बताया कि पाब्लो के आदेश पर किसी दुश्मन की हत्या करने के बाद पोपये शव को ठिकाने लगाने के लिए कुल्हाड़ी से पहले इसकी खाल उतारता था और फ़िर टुकड़े-टुकड़े करके उसे फेंक देता था. कई बार ये काम दुश्मनों तक मैसेज पहुंचाने के लिए भी किया जाता था.

ट्रक के टायरों में भरते थे लाश
क्लाउडिया ने बताया कि पोपये लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसकी खाल उतारने के बाद उसे ट्रक के टायर में भरकर आग के हवाले कर देता था. उन्होंने बताया कि पाब्लो का पीछा करते हुए वे उनके फोन रिकॉर्ड करते थे और इन कॉल्स में ऐसे कई मर्डर का ज़िक्र होता था. एक फोन कॉल का ज़िक्र करते हुए वो बताती हैं कि पोपये को ‘शैतान; व्ही कहा जाता था और वो लाशों के साथ ऐसा क्यों करता है पूछने पर वो जवाब देता था कि उसे हत्या करना पसंद है, इसके लावा उसे कुछ और नहीं आता. क्लाउडिया बताती हैं कि ड्रग कार्टेल अभी भी उन्हें मारना चाहते हैं लेकिन वे किसी से नहीं डरतीं. वे आगे कहती हैं- मैं यहीं हूं, मैं कहीं नहीं भागूंगी.

 

ये भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमित के बाद टॉयलेट के इस्तेमाल से भी फैल सकता है वायरस?

Coronavirus: जानें रैपिड एंटीबॉडी टेस्‍ट का पूरा प्रोसेस और कितनी देर में आता है रिजल्‍ट

जानें कौन थीं राम की बड़ी बहन जिनके पति ने किया यज्ञ तो राजा दशरथ के हुए चारों बेटे

जानिए दुनिया में किस महामारी से निपटने के लिए पहली बार बना था आईसीयू वार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 22, 2020, 1:32 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply