कोरोना: 2500 मौतों के बावजूद, सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे ब्राजीली प्रेजिडेंट I coronavirus Brazils President Jair Bolsonaro joined a rally against quarantine measures | rest-of-world – News in Hindi

0
43

कोरोना: 2500 मौतों के बावजूद, सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे ब्राजीली प्रेजिडेंट

लॉकडाउन के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में शामिल हुए ब्राजीली राष्ट्रपति

ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) रविवार को लॉकडाउन, क्वारंटीन के नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ राजधानी ब्राजीलिया में आयोजित एक रैली में शामिल हुए.

रियो. दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील (Brazil) दुनिया में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नए हॉट स्पॉट के बतौर सामने आया है. यहां अभी तक संक्रमण के करीब 39000 केस सामने आ चुके हैं जबकि करीब 2500 लोग इस संक्रमण (Covid19) के शिकार होकर जान गंवा चुके हैं. सिर्फ रविवार को ही ब्राजील में संक्रमण के करीब 2000 नए केस सामने आए हैं. हालांकि ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) रविवार को लॉकडाउन, क्वारंटीन के नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ राजधानी ब्राजीलिया में आयोजित एक रैली में शामिल हुए.

CNN के मुताबिक राष्ट्रपति बोलसनारो न सिर्फ इस रैली में शामिल हुए बल्कि उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में सेना के हस्तक्षेप और कांग्रेस (संसद) व सुप्रीम कोर्ट को बंद करने की मांग भी कर डाली. बता दें कि कांग्रेस और ब्राजील के सुप्रेम कोर्ट ने स्टेट गवर्नरों के सोशल आइसोलेशन के नियमों को न सिर्फ मंजूरी दी है बल्कि उन्हें सख्ती से लागू करने के निर्देश भी जारी किये हैं. इस रैली में न तो राष्ट्रपति ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया और न ही वे मास्क लगाए नज़र आए. इस दौरान राष्ट्रपति बार-बार लोगों से हाथ मिलाते भी नज़र आए.

हम समझौता नहीं करेंगे: बोलसोनारो
राष्ट्रपति ने रैली में कहा- सभी को वो ज़रूर करना चाहिए जो देश के लिए ज़रूरी हो, जिससे देश एक ऊंचे स्थान पर पहुंच सके. सोशल डिस्टेंसिंग पर उन्होंने कहा कि हम किसी तरह का समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं. बता दें कि ब्राजील में स्थानीय और राष्ट्रीय सरकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं, हालांकि बोलसोनारो इससे इत्तेफाक नहीं रखते. ब्राजील के कुछ इलाकों में सख्ती से लॉकडाउन लागू है जिसके चलते स्कूल और बिजनेस बंद हैं. लोगों से लगातार घरों में रहने की अपील की जा रही है.बीते हफ्ते बोलसोनारो ने सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाने के फैसले के लिए स्वास्थ्य मंत्री को निकाल दिया था. नए मंत्री के साथ प्रेस कांफ्रेस संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि हमें वायरस नहीं बल्कि गिरती इकॉनमी से घबराना चाहिए. बोलसोनारो लगातार सभी बिजनेस और इंडस्ट्री ओपन करने की वकालत कर रहे हैं. हालांकि ब्राजील के लोग लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Coronavirus: जानें विशेषज्ञों ने क्‍यों कहा, भरोसे के लायक नहीं एंटीबॉडी टेस्‍ट के नतीजे

तांबे की सतह पर घंटों नहीं मिनटों में खत्‍म हो जाता है कोरोना वायरस

जानें विकीलीक्‍स के असांजे को अपनी ही वकील से कैसे हुआ प्यार और दो बच्‍चे

Coronavirus: भारतीय वैज्ञानिकों ने शुरू किया इस वैक्‍सीन का क्‍लीनिकल ट्रायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 20, 2020, 8:49 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply