कोरोना वायरस: राहत का सामान लूटने आए डकैतों का गांव पर हमला, 47 लोगों को मौत के घाट उतारा-Armed bandits kill at least 47 in Nigeria demanded food items and other relief materials | rest-of-world – News in Hindi

0
52

कोरोना वायरस:  राहत का सामान लूटने आए डकैतों का गांव पर हमला, 47 लोगों को मौत के घाट उतारा

नाइजीरिया में अब तक कोरोना वायरस के 607 मामले सामने आए हैं

करीब 300 डकैतों (Bandits) ने गांव पर हमला किया. कहा जा रहा है कि डकैतों ने गांववालों से खाने और राहत सामग्री की मांग की.

अबुजा. कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में कोहराम मचा है. अब तक एक लाख 60 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगभग हर देश इस वायरस से तबाह है. अफ्रीकी देश नाइजीरिया (Nigeria) पर इस वायरस की दोहरी मार पड़ी है. पहले से ही गरीबी से परेशान इस देश में अब कोरोना वायरस से भी लोगों की जान जा रही है. इसके अलावा  देश में कानून व्यवस्था की भी लगातार धज्जियां उड़ रही है. शनिवार देर रात देश के उत्तर पश्चिम इलाके में डकैतों ने हमला कर 47 लोगों को मार दिया.

300 डकैतों ने किया हमला
अलजज़ीरा के मुताबिक करीब 300 डकैतों ने गांव पर हमला किया. कहा जा रहा है कि डकैतों ने गांववालों से खाने और राहत सामग्री की मांग की. बता दें कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नाइजीरिया में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में सरकार ने कई इलाकों में गरीबों के घर तक खाने-पीने के सामान और राहत सामग्री पहुंचाई है. पिछले साल भी नाइजीरिया में डकैतों ने सकड़ों लोगों को मार दिया था.

18 लोगों की गई थी जानबता दें कि पिछले दिनों नाईजीरिया में लोगों ने लाकडाउन का सख्ती से पालन नहीं किया तो पुलिस ने उन पर गोलियां बरसा दी थी. इस दौरान वहां 18 लोगों की मौत हो गई थी. नाइजीरिया में कोरोना वायरस के चलते अब तक सिर्फ 21 लोगों की जान गई है. जबकि 607 लोग संक्रमित हैं. आशंका जताई जा रही है कि यहां तेज़ी से कोरोना वायरस फैल सकता है.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में ढील के बाद आज से इन चीजों में मिलेगी छूट, ये रहेंगी प्रतिबंधित

2 घंटे में मिलेगा कोरोना महामारी का बीमा क्लेम, सरकार का नया दिशा-निर्देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 20, 2020, 8:48 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply