कोरोना मरीजों को फ्री सेवा देने वाले टैक्सी ड्राइवर को डॉक्टरों ने किया सम्मानित और कोरोना रिपोर्ट भी आई नेगेटिव|taxi driver applauded by doctors for free services to corona patients in spain | rest-of-world – News in Hindi

0
48

कोरोना मरीजों को फ्री सेवा देने वाले टैक्सी ड्राइवर को डॉक्टरों ने किया सम्मानित और कोरोना रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

मैड्रिड में एक टैक्सी ड्राइवर को कोरोना मरीज़ों को अस्पताल फ्री में छोड़ने के लिए डॉक्टरों ने किया सम्मानित
(Courtesy – twitter)

मैड्रिड (Madrid) में ये टैक्सी ड्राइवर लगातार कोरोना मरीज़ों (Corona affected person) को फ्री सर्विस दे रहा है और रोज़ाना मरीज़ों को अस्पताल छोड़ने के बाद किसी से भी टैक्सी का किराया नहीं लेता

स्पेन (Spain) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर से अब तक 20 हज़ार से ज्यादा जानें जा चुकी है. डॉक्टर्स और मेडिकल स्टॉफ अपनी जान की बाज़ी लगाकर कोरोना मरीज़ों के बचाने में जुटे हुए हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि महामारी के खतरे के बावजूद कोरोना की लड़ाई में निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं. स्पेन में एक टैक्सी ड्राइवर का वीडियो वायरल हो रहा है क्योंकि उसने जो किया वो एक मिसाल बन गया.

इस वीडियों में दिखाई दे रहा है एक शख्स पेशे से टैक्सी ड्राइवर है और एक अस्पताल में जैसे ही प्रवेश करता है तो उसके स्वागत में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठती है. अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और नर्स तालियां बजा कर इस ड्राइवर का अभिनंदन करते हैं जिससे वो भावुक हो उठता है. भावुकता से भरे इस माहौल में डॉक्टर एक लिफाफा गिफ्ट करते हैं जिसमें ईनाम के तौर पर पैसे होते हैं साथ ही एक दूसरा लिफाफा भी हता है जिसमें ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट होती है जो कि टेस्ट में नेगेटिव पाई जाती है.

डॉक्टरों के इस सरप्राइज स्वागत से अभिभूत ड्राइवर की आंखों से आंसू नहीं रुक पाते हैं. चारों तरफ बजती तालियों के बाद उसके पास खुशी और धन्यवाद को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं होते हैं. उसे लगा था कि अस्पताल से किसी मरीज़ को ले जाने के लिए उसे  बुलाया गया था लेकिन यहां आने के बाद नज़ारा ही कुछ और था.

स्पेन की राजधानी मैड्रिड के इस ड्राइवर को उसी निस्वार्थ मानव सेवा और दयालुता के लिए डॉक्टरों ने सम्मानित किया. ये ड्राइवर लगातार कोरोना मरीज़ों को फ्री सर्विस दे रहा है और रोज़ाना मरीज़ों को अस्पताल छोड़ने के बाद किसी से भी टैक्सी का किराया नहीं लेता. यही वजह रही कि कोरोना से लड़ाई में इस ड्राइवर की अनोखी सेवा ने डॉक्टरों का दिल जीत लिया और उन्होंने इस ड्राइवर को सम्मानित करने का ये तरीका निकाला. अस्पताल में इस नज़ारे को एक डॉक्टर ने कैमरे में कैद कर लिया.ट्विटर पर इस वीडियो को देखने वालों का भी दिल भावुकता से भर गया तो किसी की आंखों में आंसू आ गए. ट्विटर पर EI TaxiUnido ने इस वीडियो को शेयर किया है जिस अब तक एक करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ट्वीटर पर लोगों के अलग अलग कमेंटस हैं जो कि इस ड्राइवर को हीरो बता रहे हैं बल्कि दिल से शुक्रिया और सैल्यूट कर कर रहे हैं.

कोरोनावायरस से अब तक 204178 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 21282 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में 399 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के वुहान से दिसंबर में निकले कोरोनावायरस से दुनिया में अब तक 20 लाख से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 21, 2020, 4:15 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply