कोरोना: भारत को 5 लाख रैपिड टेस्ट किट देगा साउथ कोरिया, 30 अप्रैल को आएगी पहली खेप | south korea will give 5 lakh coronavirus rapid test kits to india first shipment will come on April 30 | rest-of-world – News in Hindi

0
87

कोरोना: भारत को 5 लाख रैपिड टेस्ट किट देगा साउथ कोरिया, 30 अप्रैल को आएगी पहली खेप

साउथ कोरिया ने भारत को 5 लाख रैपिड टेस्ट किट देने का ऐलान किया है.

साउथ कोरिया (South Korea) ने भारत को कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच करने वाले 5 लाख रैपिड टेस्ट किट देने का ऐलान किया है.

सियोल: साउथ कोरिया (South Korea) ने भारत को कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच के लिए 5 लाख रैपिड टेस्ट किट (rapid test equipment) देने का ऐलान किया है. इस किट की पहली खेप 30 अप्रैल तक भारत पहुंचेगी. साउथ कोरिया में भारत की राजदूत सुप्रिया रंगराजन (Supriya rangarajan) ने इस बारे में जानकारी दी है.

उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से पैदा हुए संकट से निपटने में दोनों देशों के बीच सहयोग को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने आने वाले वक्त में दोनों देशों के सहयोग से किए जाने वाले कामों की चर्चा की है.

सुप्रिया रंगराजन ने कहा है कि अगले कुछ महीनों में साउथ कोरिया की कंपनियां भारत में अपनी मैन्यूफैक्चरिंग शुरू कर सकती हैं. नोवल कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई जरूरतों को पूरा करने में ये कंपनियां अहम भूमिका निभा सकती हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि साउथ कोरिया ने कोरोना वायरस की जांच करने वाली किट की मैन्यूफैक्चरिंग बढ़ाई है. उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि भारत को साउथ कोरिया से ज्यादा मात्रा में टेस्ट किट हासिल हो सकते हैं.सुप्रिया रंगराजन ने कहा है कि साउथ कोरिया ने कोरोना वायरस की जांच के लिए 5 लाख रैपिड टेस्ट किट देने की आज घोषणा की है. इसके जल्दी ही भारत पहुंचने की संभावना है.

उम्मीद जताई जा रही है कि रैपिड टेस्ट किट का पहला कंसाइनमेंट 30 अप्रैल को भारत पहुंचेगा. इस कंसाइनमेंट में 50 हजार रैपिड टेस्ट किट होंगे. सुप्रिया रंगराजन ने कहा है कि साउथ कोरिया से कोरोना वायरस से संबंधित आरएनए एक्सट्रैक्शन किट भी हासिल होगा.

उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व के बीच मजबूत संबंध हैं. इसलिए साउथ कोरिया की तरफ से हमें इतनी मदद मिल रही है.

ये भी पढ़ें:

चीन ने कोरोना के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाला, सामने आई गड़बड़ी

ब्रिटेन: PPE की कमी से एक ही वार्ड के 15 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का संक्रमण

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First printed: April 20, 2020, 7:50 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply