कोरोना का संक्रमण फैला तो इस देश की राजकुमारी करने लगीं हॉस्पिटल में ड्यूटी | sweden princess sofia starts work at hospital treating coronavirus patients | rest-of-world – News in Hindi

0
105

कोरोना का संक्रमण फैला तो इस देश की राजकुमारी करने लगीं हॉस्पिटल में ड्यूटी

स्वीडन की राजकुमारी कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने वाले हॉस्पिटल में काम कर रही हैं.

स्वीडन (Sweden) की राजकुमारी सोफिया (Princess Sofia) हेल्थ प्रोफेशनल्स का बोझ कम करने के लिए हॉस्पिटल में काम करने लगी हैं.

स्टॉकहोम. स्वीडन (Sweden) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से लड़ने के लिए वहां की राजकुमारी मैदान में कूद पड़ी हैं. स्वीडन की राजकुमारी सोफिया (Princess Sofia) ने कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज कर रहे अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया है. 35 साल की राजकुमारी ने हॉस्पिटल जॉइन करने से पहले बाकायदा कोर्स किया है. उन्होंने three दिन के इंटेसिव ट्रेनिंग प्रोग्राम का कोर्स ऑनलाइन कंप्लीट किया है. इसके बाद उन्हें स्टॉकहोम के सोफियाहेम्मट हॉस्पिटल में काम करने की अनुमति मिली है. इस हॉस्पिटल को वो ऑनरेरी चेयर करती हैं.

द रॉयल सेंट्रल के मुताबिक राजकुमारी सोफिया ने हेल्थकेयर असिस्टेंट के तौर पर हॉस्पिटल को जॉइन किया है. हालांकि वो कोरोना के संक्रमितों के सीधे संपर्क में नहीं रखी गई हैं. वो हॉस्पिटल में हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को सहायता प्रदान करेंगी. उन्हें नॉन मेडिकल टास्क दिया गया है.

हेल्थ प्रोफेशनल्स का बोझ कम करने के लिए सामने आईं राजकुमारी
सोफियाहेम्मेट हॉस्पिटल नॉन मेडिकल बैकग्राउंड वाले लोगों को सपोर्ट ड्यूटी करने के लिए ऑनलाइन कोर्स चलाता है. इसमें साफ-सफाई, किचन में होने वाले काम और मेडिकल उपकरणों को संक्रमण से मुक्त करने जैसे काम शामिल हैं. फिलहाल हॉस्पिटल हर हफ्ते करीब 80 लोगों को ट्रेंड कर रहा है ताकि डॉक्टर, नर्सों और मेडिकल प्रोफेशनल्स का बोझ कम हो सके. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से ये लोग दिनरात काम कर रहे हैं.रॉयल कोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया है कि संकट की इस घड़ी में राजकुमारी सोफिया हेल्थ केयर सिस्टम में अपना योगदान देना चाहती थीं. वो स्वयंसेवक के तौर पर हेल्थ प्रोफेशनल्स के वर्कलोड को थोड़ा कम करना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने ऑनलाइन कोर्स कर हॉस्पिटल जॉइन किया है.

राजकुमारी के पहले दिन का काम करने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल
राजकुमारी सोफिया के पहले दिन के काम करने की तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं. इसमें वो ब्लू रंग की ड्रेस पहने हेल्थ प्रोफेशनल्स के साथ खड़ी हैं. इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी खयाल रखा है.

राजकुमारी सोफिया की शादी राजकुमार कार्ल फिलिप से हुई है. 40 साल के कार्ल फिलिप ताजपोशी की लाइन में चौथे नंबर पर आते हैं. इसके पहले मिस इंग्लैंड 2019 भी कोविड-19 के संक्रमण से यूके के लोगों को बचाने के लिए डॉक्टर के तौर पर सामने आई हैं.

स्वीडन में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 12 हजार 540 मामले सामने आ चुके हैं. संक्रमण की चपेट में आकर यहां 1,333 लोगों की जान गई है.

ये भी पढ़ें:-

इस देश के लोग अपने बूते संक्रमण से लड़ रहे जंग, राष्ट्रपति ने कोरोना के अस्तित्व से किया इनकार

कोरोना: लंदन की सड़कों पर लगे लोगों से दयालुता दिखाने की अपील वाले पोस्टर

कोरोना: अफ्रीका में अगले 6 महीने में 1 करोड़ हो सकते हैं संक्रमण के मामले

दुनिया में कोरोना Live: रिपब्लिकन सांसद बोले- WHO चीफ टेडरॉस के इस्तीफे के बाद ही दी जाए फंडिंग

नासा की Curiosity Rover टीम भी कर रही है Work From Home, जानिए कैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 17, 2020, 6:24 PM IST



[ad_2]

Leave a Reply