किम जोंग की बीमारी पर गहराया सस्पेंस, चीन ने इलाज के लिए भेजी डॉक्टरों की टीम-China sent team including medical experts to advise on North Koreas kim Jong Un | rest-of-world – News in Hindi

0
131

किम जोंग की बीमारी पर गहराया सस्पेंस, चीन ने इलाज के लिए भेजी डॉक्टरों की टीम

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन

किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने हाल ही में देश के नेशनल हॉलीडे के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद उनके बीमार होने के कयास लगाए जाने लगे थे.

बीजिंग. उत्तर कोरिया (North Korea) के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बीमारी को लेकर सस्पेंस लगातार गहराता जा रहा है. अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक, पिछले दिनों किम जोंग की हार्ट की सर्जरी हुई थी. लेकिन ये सर्जरी सफल नहीं रही. उनकी बीमारी को लेकर दुनिया भर की मीडिया में अलग-अलग तरह के दावे किए जा रहे हैं. इस बीच कहा जा रहा है कि चीन (China) ने किम जोंग की इलाज के लिए एक डॉक्टरों की टीम नॉर्थ कोरिया भेजी है.

अब चीनी डॉक्टर करेंगे इलाज!
समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि चीन के कम्युनिस्ट पार्टी के इंटरनेशनल लायजन डिपार्टमेंट के एक सीनियर सदस्य की देखरेख में डॉक्टरों की टीम नॉर्थ कोरिया भेजी गई है. हालांकि, चीन के विदेश मंत्री की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है.

गहरा रहा है सस्पेंसपिछले दिनों सियोल की वेबसाइट डेली एनके ने दावा किया था कि 12 अप्रैल को किम की सर्जरी हुई थी. इसके बाद से वो ठीक हो रहे हैं. इस बीच दक्षिण कोरिया और चीन की तरफ से इन खबरों का खंडन किया गया कि किम जोंग सर्जरी के बाद खतरे में है. दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने कहा कि नॉर्थ कोरिया में ऐसी कोई अजीब हलचल नहीं हो रही है जिससे कहा जाए कि किम जोंग खतरे में हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स को दक्षिण कोरिया के अधिकारी ने दावा कि किम जोंग की मौत नहीं हुई है और वो जल्द लोगों के सामने आएंगे.

आखिरी बार कब देखा गया किम जोंग को
किम जोंग ने हाल ही में देश के नेशनल हॉलीडे के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद उनके बीमार होने के कयास लगाए जाने लगे थे. बता दें कि 15 अप्रैल को किम जोंग उन के दादा और देश के निर्माता कहे जाने वाले किम इल सुंग की जयंती होती है और नॉर्थ कोरिया इसे नेशनल हॉलिडे की तरह मनाता है.

ये भी पढ़ें:
IIT दिल्ली ने बनाया Corona Test का सबसे सस्ता जांच किट, ICMR ने दी मंजूरी

दुकानदारों को मिली लॉकडाउन में रियायत, क्या यहां भी अपनाए जाएंगे विदेशी तरीके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First revealed: April 25, 2020, 9:13 AM IST



[ad_2]

Leave a Reply